जबलपुर । कांग्रेस की सरकार बनने पर हम पुरानी पेंशन को लागू करेंगे ₹500 में रसोई गैस सिलेंडर दिया जाएगा। महिलाओं को डेढ़ हजार रुपये प्रति माह नारी सम्मान निधि दी जाएगी। किसानों की जो कर्ज माफी कमल नाथ सरकार के समय प्रारंभ हुई थी उसे पूर्ण किया जाएगा, यह मेरी गारंटी है। हमने कर्नाटक और हिमाचल में भी जो गारंटी दी थी उन्हें पूरा किया है। मध्य प्रदेश में हमारे भी कुछ ऐसे नेता थे जो सत्ता की वजह से कांग्रेस छोड़कर चले गए। यह बातें शहीद स्मारक मैदान में आम सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा ने कहीं।

उन्होंने कहा कि हम किसी के जज्बात और आस्था से खिलवाड़ करके राजनीति नहीं करते हैं। शिवराज सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि यहां पर भ्रष्टाचार रिश्वत वाद चल रहा है। 225 से ज्यादा घोटाले हो aचुके हैं ऐसा कोई क्षेत्र नहीं बचा जहां घोटाला ना हुआ हो। आप तो किसानों के मुआवजा वितरण तक में घोटाला हो गया। बेरोजगारी का आलम यह है कि 3 साल में मात्र 21 लोगों को ही रोजगार मिला है। जब यह बात मुझे पता चली तो मैंने अपने ऑफिस से पुनः परीक्षण करने के लिए कहा, क्योंकि मैं यह मानती हूं कि जो कुछ भी आपसे कहूं वह गलत नहीं होना चाहिए। 3 बार जांच कराई तब भी यही बात निकल कर आई थी केवल 21 व्यक्तियों को ही 3 साल में रोजगार मिला है।

 इससे पहले वे प्रियंका वाड्रा डुमना एयरपोर्ट से रवाना होकर गौरीघाट पहुंचकर नर्मदा पूजन किया, जहां 11 पुजारियों ने मंत्रों का वाचन किया। इसके बाद वे उमाघाट पर भी पूजा अर्चना की। इसके साथी भंवरताल गार्डन पहुंचीं, जहां रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। प्रियंका वाड्रा भंवरताल गार्डन में रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद लोक नृत्य कलाकारों से मिलीं उसके बाद आदिवासी नेताओं से उन्होंने हालचाल पूछा।

न्यूज़ सोर्स :